Trending

Deputy CM Arun Sao: उप मुख्यमंत्री श्री अरुण साव ने की पीडब्लूडी, पीएचई तथा नगरीय निकायों के कार्यों की समीक्षा

उप मुख्यमंत्री श्री अरुण साव ने आज जांजगीर में अपने प्रभार वाले लोक निर्माण, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी और नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग के कार्यों की समीक्षा की।

रायपुर, Deputy CM Arun Sao: उप मुख्यमंत्री श्री अरुण साव ने आज जांजगीर में अपने प्रभार वाले लोक निर्माण, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी और नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग के कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने तीनों विभागों के जिला स्तरीय अधिकारियों को विभागीय कामकाज के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए।

उप मुख्यमंत्री श्री अरुण साव को समीक्षा बैठक में

जांजगीर-चांपा के कलेक्टर श्री आकाश छिकारा ने विभागीय योजनाओं की विस्तार से जानकारी दी।उन्होंने निर्माण कार्यों को गुणवत्ता के साथ पूर्ण करने को कहा। उन्होंने सभी कार्यों को समय-सीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने पीएम आवास, प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना, आयुष्मान कार्ड सहित विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ सीधे जनता तक प्रभावी ढंग से पहुंचाने को कहा। शत प्रतिशत पहुंचाने कहा। उन्होंने सभी अधिकारियों को विभागीय समन्वय बनाकर कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए।उप मुख्यमंत्री श्री अरुण साव को समीक्षा बैठक में जांजगीर-चांपा के कलेक्टर श्री आकाश छिकारा ने विभागीय योजनाओं की विस्तार से जानकारी दी। सांसद श्री गुहाराम अजगले, विधायक श्री व्यास कश्यप और वरिष्ठ जनप्रतिनिधि भी बैठक में शामिल हुए।

उप मुख्यमंत्री श्री साव ने बैठक में कहा कि निर्माण कार्यों की श्रेष्ठ गुणवत्ता प्रथम प्राथमिकता होनी चाहिए

सभी कार्यों को अनिवार्यतः समय-सीमा में पूर्ण करें। उन्होंने कहा कि समय-सीमा में काम पूर्ण नहीं होने पर संबंधित अधिकारी की जवाबदेही तय की जाएगी। उन्होंने तीनों विभागों के अधिकारियों को कार्यों की गुणवत्ता बढ़ाने और बेहतर मॉनिटरिंग के लिए कार्यप्रणाली में सुधार लाने आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जनता के प्रति जो हमें जिम्मेदारी दी गई है उसके मुताबिक अच्छा काम करना है। उन्होंने सड़कों की मरम्मत का काम यथाशीघ्र पूर्ण करने को कहा।

श्री साव ने बैठक में कहा कि जल जीवन मिशन के माध्यम से हर घर में पानी पहुंचना सुनिश्चित किया जाए

इसके साथ ही उन्होंने पीएम आवास और पीएम विश्वकर्मा योजना का काम प्राथमिकता के साथ करने को कहा। उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधियों के सहयोग से योजना का प्रचार-प्रसार करते हुए क्रियान्वयन किया जाए।

उपमुख्यमंत्री श्री साव ने कहा कि शहरी क्षेत्र के नागरिकों को मूलभूत सुविधाएं प्रमुखता के साथ प्रदान किए जाएं

उन्होंने अवैध कालोनियों के निर्माण पर अंकुश लगाने के निर्देश दिए। नगरीय क्षेत्रों में राजस्व वसूली के लिए विशेष अभियान चलाते हुए शिविर लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने बिजली, पानी, सड़क सहित अन्य निर्माण कार्याे की सतत मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी मुख्य नगर पालिका अधिकारियों को सुबह फील्ड में जाकर निर्माण कार्य एवं सफाई कार्याें का निरीक्षण करने को कहा।

India Edge News Desk

Follow the latest breaking news and developments from Chhattisgarh , Madhya Pradesh , India and around the world with India Edge News newsdesk. From politics and policies to the economy and the environment, from local issues to national events and global affairs, we've got you covered.

Related Articles

Back to top button